Zynga collaborates with Ministry of Information and Broadcasting of India for an Educational Game Campaign

[ad_1]

आजादी के अमृत महोत्सव के सम्मान में एक शैक्षिक खेल अभियान, भारत सरकार की आजादी के 75 साल के उपलक्ष्य में एक पहल, किसके द्वारा शुरू की जाएगी? जिंगा इंक. भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से, आज टेक-टू इंटरएक्टिव का पूर्ण स्वामित्व वाला प्रकाशन लेबल। आज़ादी क्वेस्ट: मैच 3 तथा आज़ादी क्वेस्ट: भारत के नायकोंZynga के दो मोबाइल गेम, जो इस ऐतिहासिक दिन पर भारत में जारी किए गए हैं।

भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से सभी उम्र के खिलाड़ियों के लिए हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध मुफ्त गेम, मनोरंजक गेमप्ले को शामिल करते हुए स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष की कहानी को दोहराते हैं। खिलाड़ी अपनी उपलब्धि दिखाने के लिए दोनों खेलों के लिए आधिकारिक पूर्णता प्रमाण पत्र अर्जित कर सकते हैं।

“स्वतंत्रता का मार्ग भारत के इतिहास में एक परिवर्तनकारी मील का पत्थर है और हमें भारत के अतीत का सम्मान करने के इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय प्रयास का हिस्सा बनने पर गर्व है।” किशोर किचिली, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट गेम्स और जिंगा इंडिया के कंट्री हेड ने कहा। “ज़िंगा में हमारा मिशन लोगों को गेम के माध्यम से जोड़ना है। इस पहल को इस महत्वपूर्ण युग के बारे में एक शिक्षण अनुभव के रूप में इंटरैक्टिव मनोरंजन की शक्ति का उपयोग करते हुए सभी उम्र के खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।”

जिंगा ने भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से जिंगा के एक हिस्से के रूप में दो नए खेलों के साथ भारत की आजादी के 75 वें वर्ष का जश्न मनाया

आज़ादी क्वेस्ट: मैच 3 पहेली

आज़ादी क्वेस्ट में खिलाड़ी: मैच 3 पहेली का नेतृत्व पात्रों के एक प्यारे समूह द्वारा किया जाता है। दादी (या दादी) अपनी पोती रेखा, एक उत्सुक इतिहास की छात्रा, अपने चिंतित छोटे भाई छोटू और उनके मिलनसार कुत्ते शेरू को खेल की कहानी बताती हैं। मोबाइल गेमर्स को भारत की आजादी के जीवंत इतिहास का अनुसरण करने के लिए ले जाया जाता है क्योंकि पूछताछ करने वाले पोते दादी की यादों को सुनने के लिए इकट्ठा होते हैं।

Zynga collaborates with Ministry of Information and Broadcasting of India for an Educational Game Campaign
भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से जिंगा मंत्रालय (ज़िंगा के माध्यम से छवि)

खेल आजादी का अमृत महोत्सव परियोजना को श्रद्धांजलि देता है, जिसे भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के साथ-साथ अपने लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के इतिहास को मनाने और याद रखने के लिए बनाया गया था, जो अब उपलब्ध है एंड्रॉयड तथा आईओएस.

जैसे-जैसे खिलाड़ी गेमिंग के माध्यम से जाते हैं, आज़ादी क्वेस्ट: मैच 3 एक आकर्षक शैक्षिक अनुभव में मोबाइल उपयोगकर्ताओं को संलग्न करने के लिए महत्वपूर्ण मुक्ति योद्धाओं, ऐतिहासिक मोड़ और प्रतिष्ठित आंदोलनों पर प्रकाश डालता है। खिलाड़ी लीडरबोर्ड पर प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटनाओं को उजागर करने वाले ट्रिविया कार्ड प्राप्त कर सकते हैं, और अपनी खोज के दौरान सोशल मीडिया पर इन-गेम उपलब्धियों और प्रगति को पोस्ट कर सकते हैं।

आज़ादी क्वेस्ट: भारत के नायकों

भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बारे में 750 प्रश्नों वाला एक क्विज़ गेम हीरोज़ ऑफ़ भारत, मोबाइल उपयोगकर्ताओं को इन अनसंग “आजाद वीर” नायकों की उनकी समझ के बारे में आकलन और सूचित करने के तरीके के रूप में बनाया गया था। विशेष चांदी और सोने के संस्करणों के साथ जिन्हें पुनरावृत्ति के माध्यम से अनलॉक किया जा सकता है, खिलाड़ी इस खेल में 75 सामान्य ज्ञान कार्ड एकत्र कर सकते हैं जो कि उपलब्ध है एंड्रॉयड तथा आईओएस.

जिंगा भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय का सहयोग
भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से जिंगा मंत्रालय (ज़िंगा के माध्यम से छवि)

“युवाओं को यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे हमारे देश के इतिहास को जानते हैं, जुआ खेलने से बेहतर माध्यम क्या हो सकता है,” सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा। “ये मोबाइल गेम भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के कई गुमनाम नायकों के प्रयासों के बारे में भारत और विदेशों के लोगों को शामिल करने, मनोरंजन करने और शिक्षित करने के लिए इंटरैक्टिव माध्यम का उपयोग करते हैं।”उसने जोड़ा।

जिंगा मंत्रालय के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सहयोग के बारे में आपके क्या विचार हैं? चलो हम नीचे टिप्पणी अनुभाग में पता करते हैं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramतथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



[ad_2]

Leave a Comment