Tencent to expand its gaming business worldwide amidst the domestic slowdown of the gaming market

[ad_1]

Tencent होल्डिंग्सएक चीनी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी और वीडियो गेम फर्म ने चार दिवसीय समापन के बाद अपने गेमिंग व्यवसाय के लिए दुनिया भर में विस्तार की संभावनाओं पर चर्चा की। Tencent गेम डेवलपर्स सम्मेलनजो रविवार को चल रहा था। यह ऐसे समय में होता है जब चीनी वीडियो गेम उद्योग सबसे कठिन नियमों के अधीन होता है और उसे भारी लाइसेंसिंग प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए।

की एक रिपोर्ट के अनुसार, Tencent कथित तौर पर विदेशों में अपना कारोबार बढ़ाने के तरीकों पर विचार कर रही है साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट. मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया के लिए धन्यवाद, कई चीनी खेलों की लोकप्रियता बढ़ रही है। वीडियो गेम के लिए बाजार के आकार को ध्यान में रखते हुए Tencent गेम्स के उपाध्यक्ष, ज़िया लिन ने कहा कि इन बाजारों में चीन की तुलना में अधिक गेम डाउनलोड देखे गए हैं। इस समय चीन के बाहर Tencent का सबसे अधिक खेला जाने वाला खेल स्मार्टफोन गेम है पबजी मोबाइलजिसकी एक निश्चित डाउनलोड बढ़त है और वहां 15 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

चीन में प्लेटाइम प्रतिबंध नियमों ने वीडियो गेम बाजार की मंदी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

में एक महत्वपूर्ण कारक चीन में वीडियो गेम बाजार में गिरावट 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए प्लेटाइम प्रतिबंध कानून हैं। इन नियमों को चीनी सरकार द्वारा वीडियो गेम के लिए बच्चों की लत को कम करने के लिए रखा गया था, यही वजह है कि Tencent जैसे व्यवसाय अधिक नियामक निरीक्षण के अधीन हैं। इसके अतिरिक्त, नए गेम प्रकाशित करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया है।

Tencent दुनिया भर में गेमिंग व्यवसाय, मोबाइल गेम्स गेमिंग, मोबाइल गेमिंग उद्योग राजस्व लैटिन अमेरिका, हांगकांग गेमिंग नियम
गेमिंगफोन द्वारा छवि

घरेलू गेमिंग उद्योग चीन में राजस्व 2021 की पहली छमाही में 8.3% की वृद्धि से कम हो गया, एक साल पहले की तुलना में इस अवधि के दौरान 4.25 प्रतिशत फिसल गया। चीन ऑडियो-वीडियो और डिजिटल पब्लिशिंग एसोसिएशन की गेम पब्लिशिंग कमेटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन में गेमर्स की संख्या जून के अंत में घटकर 666.57 मिलियन हो गई, जो दिसंबर में 666.57 मिलियन थी, और इस क्षेत्र की कुल आय घटकर 1.8% हो गई। .

अंतरराष्ट्रीय बाजार में Tencent के वीडियो गेम का विकास बहुत आशाजनक रहा है

लैटिन अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे विदेशी बाजारों में, Tencent द्वारा मोबाइल गेम जैसे PlayerUnogn’s Battlegrounds, कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइलतथा राजाओं का सम्मान असाधारण रूप से अच्छा कर रहे हैं, इस प्रकार उनके गेमिंग व्यवसाय के विश्वव्यापी विस्तार की संभावना को बढ़ावा दे रहे हैं। हालाँकि, उनकी धीमी वृद्धि के कारण, ये खेल चीन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। भले ही घरेलू बाजार के राजस्व में 1% की गिरावट आई हो, लेकिन 2022 की पहली तिमाही में Tencent के राजस्व में 4% की वृद्धि हुई।

Tencent दुनिया भर में गेमिंग व्यवसाय, Tencent गेम अधिक चमकते हैं
PUBG मोबाइल में अपडेट किया गया ब्रांड लोगो (Tencent के माध्यम से छवि)

अमेरिकी विश्लेषिकी कंपनी सेंसर टॉवर के आंकड़ों के अनुसार, ऑनर ऑफ किंग्स और PUBG मोबाइल ने 2022 के पहले सात महीनों के दौरान संयुक्त यूएस $2.889 बिलियन का राजस्व अर्जित किया। Tencent अधिक सम्मेलन सत्रों की योजना बनाने और अपने वार्षिक में अधिक विदेशी वक्ताओं की भर्ती पर ध्यान केंद्रित कर रहा है खेल डेवलपर्स सम्मेलन कंपनी के अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक विस्तार के परिणामस्वरूप। यांग के अनुसार, कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल के संचालन प्रमुख, “गेरेना फ्री फायर ने तेजी से बाजार को छीन लिया और लैटिन अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया, भारत और उत्तरी अमेरिका में अच्छा प्रदर्शन किया।”

चीनी गेमिंग उद्योग का भविष्य ऐसे समय में निराशाजनक है जब वैश्विक गेमिंग और निर्यात बाजार फलफूल रहे हैं। Tencent जैसे चीनी-आधारित बड़े निगम वैश्विक गेमिंग व्यवसाय में अपने निवेश को बढ़ाकर इस अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं।

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramतथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



[ad_2]

Leave a Comment