Team SouL feuds with Stalwart Esports over-friendly banter on social media

[ad_1]

बीजीएमआई विवादों के लिए अजनबी नहीं है। इसे जारी किए जाने के बाद से, खेल ने कई विवादों को देखा है, जिसमें बड़े संगठनों द्वारा कथित खिलाड़ी के अवैध शिकार से लेकर एक-दूसरे के साथ लड़ने वाले स्ट्रीमर शामिल हैं। एक और विवाद जो पूरे सोशल मीडिया पर छा रहा है, वह है सोशल मीडिया लड़ाई के बीच स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स तथा टीम आत्मा. आज, हम पूरे स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स बनाम टीम सोल ड्रामा पर एक नज़र डालेंगे जो समुदाय में सामने आ रहा है और इसे आप लोगों के लिए तोड़ देगा।

स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स द्वारा कुछ मजाक किए जाने के बाद झगड़ा शुरू हुआ

स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स हाल के चैंपियन हैं PUBGM प्रो लीग साउथ एशिया. दूसरी ओर, टीम सोल ने हाल ही में जीता बीएमपीएस हावी अंदाज में। दोनों टीमें अपने फॉर्म के चरम पर हैं क्योंकि वे अगली प्रतियोगिता में प्रवेश करेंगी, जिसका वे सामना करेंगी, पबजी मोबाइल वर्ल्ड इनविटेशनल 2022जो में आयोजित किया जाएगा सऊदी अरब. प्रतिद्वंद्विता और मजाक हमेशा का हिस्सा रहे हैं eSports.

स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स ने हाल ही में आगामी टूर्नामेंट में मसाला जोड़ने के लिए टीम सोल पर मजाक बनाना शुरू किया। हालाँकि यह कई लोगों के लिए मज़ेदार मज़ाक है, लेकिन टीम सोल के लिए ऐसा नहीं था। इसके बजाय, उन्होंने एक अलग तरीके से प्रतिक्रिया व्यक्त की, परिणामस्वरूप, समुदाय ने देखा कि दोनों संगठन एक मामूली मामले पर झगड़ते हैं।

बीजीएमआई टीम सोल बीएमपीएस सीजन 1
क्राफ्टन के माध्यम से छवि

टीम SouL और स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स के बीच पूरे सोशल मीडिया लड़ाई का टूटना

यह सब स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स के एक ट्वीट के साथ शुरू हुआ, जिसमें टीम सोल के रॉकेट गति से आगामी पीएमडब्ल्यूआई छोड़ने के बारे में मजाक उड़ाया गया था। स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स ने अपने सभी पोस्ट में टीम सोल को रॉकेट टीम बताया है। इस ट्वीट को की ओर से तुरंत प्रतिक्रिया मिली S8UL सिद, जिसे अब हटा दिया गया है। ट्वीट में सिड ने लिखा, “अरे भाई, आपने पिछले 1 घंटे में हमें 3 अलग-अलग पोस्ट में बुलाया है। मेरा मतलब है कि यदि आप अपने ब्रांड का प्रचार करना चाहते हैं, तो कृपया हमें एक ईमेल भेजें ताकि हम विज्ञापनों पर चर्चा कर सकें।”

सिड के इस जवाब ने कुछ ही समय बाद एक स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स निवेशक को नाराज कर दिया, एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की जिसमें टीम सोल के किसी भी व्यक्ति को एक्शन के खिलाफ 1v1 के लिए चुनौती दी गई और स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स से $ 10,000 के लिए दांव पर लगाया गया।

बाद में, स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स निवेशक @towqeergilkar पूरे मामले पर अपने विचार साझा करने के लिए एक इंस्टाग्राम लाइव किया। अपने लाइव स्ट्रीम में, उन्होंने स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स को दुनिया के शीर्ष पांच निर्यात संगठनों में से एक होने का दावा किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स ने इसे बहुत प्रतिस्पर्धी चीज के रूप में किया, न कि अनुयायियों या प्रचार के लिए।

उन्होंने S8UL सिड को स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स को धमकाने के लिए भी बुलाया क्योंकि उनके कम अनुयायी हैं। अपने इंस्टाग्राम लाइव में उन्हें एक बार फिर टीम सोल को एक प्राइवेट इवेंट में चुनौती देते देखा गया। निवेशक ने सोल को अंतिम संदेश के साथ अपनी लाइव स्ट्रीम समाप्त कर दी, उन्हें सलाह दी कि वे इसे मार्केटिंग रणनीति कहने के बजाय अधिक पेशेवर और प्रतिस्पर्धात्मक रूप से व्यवहार करना सीखें।

स्टालवार्ट ने पबजी मोबाइल पीएमपीएल साउथ एशिया स्प्रिंग 2022 को एस्पोर्ट किया
PUBG मोबाइल एस्पोर्ट्स के माध्यम से छवि

उसके कुछ देर बाद ही यूट्यूब पर सिड का एक वॉयस मैसेज देखा गया जिसमें उन्होंने कहा कि 1v1 किसी के कौशल की परीक्षा नहीं है क्योंकि यह एक टीम गेम है। उन्होंने @towqeergilkar की 1v1 की चुनौती को भी कहा “एक परिपक्व बातचीत के लिए एक बहुत ही बचकानी प्रतिक्रिया।”

कलह जारी रही क्योंकि स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स ने एक और इंस्टाग्राम कहानी पोस्ट करते हुए दावा किया कि वे सब कुछ मनोरंजन के लिए कर रहे थे और किसी को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं। तमाम हंगामे के बाद मामला थोड़ा धीमा हुआ 8बिट_गोल्डी एक अनमोल चीज़ के उपहार के लिए पिज्जा खाने की चुनौती में स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स के मालिक ज़ेयान को चुनौती देने वाली एक दोस्ताना इंस्टाग्राम कहानी पोस्ट की।

8 बिट गोल्डी पोस्ट
इंस्टाग्राम के माध्यम से छवि

स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स के मालिक को मजेदार तरीके से जवाब देते हुए देखा गया और उन्होंने चुनौती स्वीकार कर ली। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें सऊदी अरब में चुनौती देनी चाहिए पीएमडब्ल्यूआई 2022जो सऊदी अरब के रियाद में आयोजित किया जाएगा।

स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स के मालिक ने तब अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक बड़े संदेश के साथ सभी विवाद को रोकने का फैसला किया, जिसे अब हटा दिया गया है। कहानी में उन्होंने लिखा, “मैं हमेशा किसी भी विवाद से बचने की कोशिश करता हूं और अपनी टीम को स्पष्ट रूप से ऐसा करने का निर्देश दिया है; मुझे अभी भी समझ में नहीं आया कि हम कचरा-बात करने और आक्रामक होने के बीच की रेखा को कैसे छोड़ देते हैं। इसके अलावा, मुझे एक स्वस्थ भोज की उम्मीद थी, लेकिन हमें जो प्रतिक्रिया मिली, उसने हमारे निवेशकों को आक्रामक तरीके से जवाब देने के लिए मजबूर किया और यह कुछ ऐसा है जिसे मैं नियंत्रित नहीं कर सकता और जाहिर तौर पर किसी को रोकने के लिए नहीं कहूंगा क्योंकि हम कुदाल को कुदाल कहने से नहीं कतराएंगे।” उन्होंने इस अनुभव को “सबसे अजीब और अपरिपक्व कचरा-बात करने का अनुभव“उनकी टीम के लिए। मालिक ने दोनों पक्षों के समर्थकों से नफरत फैलाने से रोकने का अनुरोध करते हुए अपना लेखन समाप्त किया।

इस मामले पर बीजीएमआई समुदाय की पूरी तरह से अलग प्रतिक्रिया थी

समुदाय के लोगों और नेटिज़न्स ने इस मामले पर अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया दी और प्रतिक्रिया दी। कई लोगों ने तो इस पूरे मामले को मजेदार मजाक माना, लेकिन ज्यादातर लोगों ने इसे दोनों टीमों के बीच बचकाना विवाद बताया. कई लोगों ने बताया कि दोनों पक्षों द्वारा सोशल मीडिया पर अपना पैसा दिखाने के बाद यह कोई मजाक नहीं था। 8bit_thug अपने पैसे के बारे में पोस्टिंग और फ्लेक्सिंग करते देखा गया था। जवाब में, स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स के सह-संस्थापक @sheik_abubakr लग्जरी कारों और घड़ियों का अपना संग्रह पोस्ट किया। हालांकि स्टालवार्ट एस्पोर्ट्स का मतलब आगामी कार्यक्रम में मसाला जोड़ना था, जहां दोनों पक्षों की नजर उन पर होगी, समुदाय को कीचड़ उछालना पसंद नहीं था।

अंतिम विचार

बैंटर्स हमेशा से एस्पोर्ट्स का हिस्सा रहे हैं। बिना किसी भोज या नाटक के एस्पोर्ट्स को देखना बहुत ही अवास्तविक है। बैंटर्स अक्सर दो टीमों के बीच एक दोस्ताना प्रतिद्वंद्विता पैदा करते हैं, जिससे दोनों टीमों के लिए एक अच्छी कहानी बनती है। एस्पोर्ट्स में प्रतिद्वंद्विता हमेशा आवश्यक होती है। लेकिन एक महीन रेखा खींची जानी चाहिए, जिसके बाद वह किसी और को ठेस पहुंचा सकती है और एक गैर-पेशेवर स्थिति पैदा कर सकती है।

हमने पश्चिमी संगठनों को बार-बार मीम्स पोस्ट करते और अपने विरोधियों पर तंज कसते देखा है। हालाँकि यह उन टीमों द्वारा अलग-अलग तरीके से निपटा जाता है, लेकिन जब भारतीय निर्यात की बात आती है, तो ऐसा नहीं लगता है, हो सकता है कि इस चरित्र के लोगों के लिए थोड़ा गर्म हो। लेकिन हम सभी उम्मीद कर सकते हैं कि टीमें मज़ाक से अधिक कुशलता से निपटना सीखेंगी और परिस्थितियों से अधिक दोस्ताना और पेशेवर तरीके से निपटेंगी।

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramतथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए.



[ad_2]

Leave a Comment