Sea Ltd to lay off staff and close several projects in the Garena unit

[ad_1]

सिंगापुर स्थित गेमिंग और ई-कॉमर्स कंपनी सी लिमिटेडभी गरेना की मूल कंपनी, ने हाल ही में घोषणा की कि वे गरेना इकाई के अपने शंघाई कार्यालय से सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी करेंगे। तिमाही के नुकसान के बाद कंपनी यह कठोर कदम उठा रही है $1 बिलियन. इसके अलावा, कंपनी ने पहले अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को बंद करने की घोषणा की थी बोयाह! अपनी गरेना इकाई से।

GamingonPhone के करीबी एक अज्ञात स्रोत ने खुलासा किया है कि यह एक कंपनी-व्यापी पुनर्गठन है और बहुत सारे घाटे वाले उपक्रमों के साथ, सागर नौकरी की स्थिति के साथ कई प्रयोगात्मक और आगामी परियोजनाओं को समाप्त कर रहा है और रोक रहा है। और हाल ही में रिपोर्ट good रॉयटर्स की ओर से भी इसी ओर इशारा किया जा रहा है.

नौकरी की स्थिति के अलावा, सी लिमिटेड द्वारा कई परियोजनाओं को भी बंद किया जा रहा है

नौकरी के पदों के साथ-साथ शंघाई कार्यालयसागर गारेन इकाई से कई परियोजनाओं में कटौती भी कर रहा है। कंपनी की लागत कम करने और दक्षता बढ़ाने के लिए कई क्लाउड और ब्लॉकचेन प्रोजेक्ट भी बंद कर दिए गए हैं। सबसे महत्वपूर्ण परियोजनाओं में से एक, विकास इकाई के प्रोजेक्ट एसईए लैब्स को भी फिलहाल के लिए रोका जा रहा है।

सी लिमिटेड गरेना
गरेना के माध्यम से छवि

इन परियोजनाओं के अचानक बंद होने से कई लोगों की नौकरी चली जाएगी। हालांकि निर्णय बहुत कठिन है, समुद्र के एक प्रवक्ता ने रायटर को बताया कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि सागर को “मुख्य संचालन पर संसाधनों पर ध्यान केंद्रित करें।” इसके अलावा, सी दक्षता में सुधार करना चाहता है और कंपनी की दीर्घकालिक ताकत पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है।

सी लिमिटेड भारत में फ्री फायर प्रतिबंध से व्यापक रूप से प्रभावित हुआ था

महामारी आने पर कई गेमिंग कंपनियों ने अपने कारोबार में उछाल देखा। सागर इसके लिए कोई अजनबी नहीं था। फ्री फायर दुनिया के सबसे प्रसिद्ध बैटल रॉयल खेलों में से एक है, जो कंपनी के लिए अधिकांश राजस्व लाता है। भारत में फ्री फायर के विशाल खिलाड़ी आधार ने सी के तिमाही राजस्व में अधिकांश योगदान दिया। यह गेम 2017 में रिलीज़ होने के बाद से कंपनी के लिए 4 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का है।

भारत में गरेना फ्री फायर बैन
गरेना के माध्यम से छवि

समुद्र का महामारी के बाद का व्यवसाय टिकाऊ नहीं था जैसा कि उसने देखा इस साल इसके शेयर की कीमत में 72 फीसदी की गिरावट. इसे जोड़कर, अचानक फ्री फायर पर प्रतिबंध भारत सरकार द्वारा सुरक्षा कारणों से कंपनी के कारोबार को सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

नतीजतन, game ने अपने त्रैमासिक खिलाड़ी आधार में 39% की गिरावट देखी। इससे पहले मार्च में, सी ने यह भी चेतावनी दी थी कि इसकी गरेना विंग भारत में प्रतिबंधित होने वाले खेल से भारी हिट ले रही थी, क्योंकि कंपनी ने कंपनी के हिस्से में भारी गिरावट देखी थी। कंपनी को साल की दूसरी तिमाही के दौरान और भी अधिक नुकसान की उम्मीद है।

आपके क्या विचार हैं क्योंकि सी लिमिटेड गरेना इकाई में कर्मचारियों की छंटनी करने के लिए तैयार है? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramतथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



[ad_2]

Leave a Comment