Rovio removed its games from Russian and Belarusian Google Play Store and App Store

बाद में Mojang तथा Supercellके रूप में अभी तक एक और स्टूडियो रोविओ में प्रमुख नामों की बढ़ती रैंक में शामिल हो गया है गेमिंग उद्योग जो रूसी संघ में अपनी सेवाओं को रोककर अपने तरीके से रूसी सरकार के कार्यों का विरोध कर रहे हैं। रोवियो ने हाल ही में एक घोषणा में घोषणा की है कि उसने रूस में Google Play और Apple ऐप स्टोर सहित ऐप स्टोर से अपने सभी गेम हटा दिए हैं। Moroever, बेलारूस में भी कार्रवाई की गई है, उन देशों में से एक जिसने हाल के दिनों में रूस को अपना समर्थन दिया था और उसी तरह से उसे छोड़ दिया जा रहा है।

Rovio का कोई आगामी गेम अपडेट अब रूस और बेलारूस में उपलब्ध नहीं होगा

रूस और बेलारूस में Google Play Store और ऐप स्टोर से अपने सभी गेम को हटाने की घोषणा के साथ, Rovio ने पहले से डाउनलोड किए गए गेम में सभी इन-ऐप खरीदारी को अक्षम कर दिया है। साथ ही, Rovio का कोई आगामी गेम अपडेट अब रूस और बेलारूस में उपलब्ध नहीं होगा।


इसके अलावा, रोवियो ने घोषणा की है कि रूस, यूक्रेन और बेलारूस में उनके खेलों में विज्ञापन स्थान का उपयोग अब यूनिसेफ जैसे संगठनों की सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा।

रोवियो ने एंग्री बर्ड्स को वापस लाया, रोवियो ने बाल गोपनीयता उल्लंघन पर मुकदमा दायर किया
रोवियो के माध्यम से छवि

इस घोषणा के बाद, खेलों के पीछे का स्टूडियो जैसे एंग्री बर्ड्स Mojang और Supercell जैसे अन्य लोगों में शामिल हो गए हैं, क्योंकि उनका लक्ष्य कुछ करना है फर्क करें और यूक्रेन का समर्थन करें इस संकट के दौरान। उनके प्रयास वास्तव में यूक्रेन को आक्रमण के खिलाफ संघर्ष में मदद कर रहे हैं, भले ही यह थोड़ा सा हो और गेमिंग समुदाय को कदम बढ़ाते हुए देखना और इतिहास में नीचे जाने वाले संघर्ष पर सकारात्मक प्रभाव डालना वास्तव में अच्छा हो।

यह संभावना है कि अन्य स्टूडियो भी इसमें शामिल होंगे क्योंकि यह आंदोलन अपना समर्थन दिखाने के लिए फैलता है। एक बार फिर से शांति कायम होने के बाद रोवियो का यह निर्णय भी उलट होने की संभावना है, हालाँकि यह नहीं कहा जा सकता है कि इसमें कितना समय लगेगा।

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें instagram, ट्विटरतथा गूगल समाचार त्वरित अपडेट के लिए.


Rovio removed its games from Russian and Belarusian Google Play Store and App Store



Leave a Comment