PUBG Mobile Ban Pan 2.0: What Is It?

[ad_1]

पबजी मोबाइल एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी गेम है जहां खिलाड़ी अंतिम व्यक्ति के खड़े होने की शर्त के साथ इसका मुकाबला करते हैं। अफसोस की बात है कि इसी वजह से गेम के अंदर चीटिंग और हैकिंग काफी आम बात हो गई है। इसमें कई अन्य लोगों के बीच ऑटो-उद्देश्य हैक, एक्स-रे विजन और स्पीड हैक शामिल हो सकते हैं। हालांकि, गेम में आगे बढ़ने के लिए चीटिंग करने वाले खिलाड़ियों पर पबजी मोबाइल सख्त उतर रहा है। PUBG Mobile Ban Pan 2.0 उस दिशा में एक कदम आगे है।

गेम में हैकर्स और चीटर्स के बड़े पैमाने पर वृद्धि का मुकाबला करने के लिए 2019 में PUBG द्वारा बैन पैन को पेश किया गया था। इस कदम के हिस्से के रूप में, डेवलपर्स ने बेहतर गेमिंग वातावरण सुनिश्चित करने के लिए बड़ी संख्या में खातों पर प्रतिबंध लगा दिया। PUBG मोबाइल बैन पैन 2.0 के साथ, डेवलपर्स अपने सभी खिलाड़ियों को एक उचित गेमिंग अनुभव प्रदान करने के अपने प्रयासों को दोगुना कर रहे हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन सभी नई सुविधाओं पर जो यह बैन पैन पेश करेगा।

PUBG मोबाइल बैन पैन 2.0: क्या उम्मीद करें?

PUBG-मोबाइल-बैन-पैन-2-H2

गेम में हैकर्स को पकड़ने के लिए नया और बेहतर बैन पैन नई सुविधाओं को पेश कर रहा है। पबजी मोबाइल की नो-चीट पॉलिसी में फॉग ऑफ वॉर, बेहतर यूआई, ईगल रिव्यू सिस्टम और बेहतर एआई जैसी सुविधाएं प्रमुख होंगी। आइए इन सभी विशेषताओं पर करीब से नज़र डालें।

युद्ध के कोहरे

इस सुविधा को एक्स-रे दृष्टि और इसी तरह की अन्य धोखाधड़ी से निपटने के लिए रखा गया है। इस फीचर के तहत प्लेयर्स को केवल उनकी दृश्यमान सीमा के भीतर ही डेटा प्राप्त होगा। किसी खिलाड़ी की दृश्यमान सीमा के बाहर का कोई भी डेटा स्थानीय रूप से समन्वयित नहीं किया जाएगा। यह हैकर्स की दृष्टि के क्षेत्र को रोकेगा और खेल के मैदान को समतल करेगा।

बेहतर सिस्टम एआई

अनुचित खिलाड़ी व्यवहार का पता लगाने के लिए सिस्टम एआई को और भी बेहतर बनाया गया है जिसे धोखाधड़ी माना जा सकता है। यह बेहतर सिस्टम एआई गेम के नियमों का पालन करने वाले खिलाड़ियों से हैकर्स और चीटर को अलग कर देगा। पबजी मोबाइल बैन पैन 2.0 के बाद एआई संदिग्ध खिलाड़ियों को पेनल्टी भी दे सकेगा।

यह भी पढ़ें| हैक किए गए फ्री फायर अकाउंट को कैसे रिकवर करें?

ईगल समीक्षा प्रणाली

ईगल रिव्यू सिस्टम में वरिष्ठ जांचकर्ता होंगे जो एक खेल के दौरान संदिग्ध खिलाड़ियों का निरीक्षण करेंगे ताकि यह पता चल सके कि कोई खिलाड़ी धोखा दे रहा है या नहीं। यह पबजी मोबाइल बैन पैन 2.0 फीचर यह सुनिश्चित करेगा कि मैच के दौरान बार-बार धोखा देने वाले खिलाड़ियों पर ही प्रतिबंध लगाया जाए।

बेहतर यूआई

इस सुविधा से खिलाड़ियों के लिए अन्य खिलाड़ियों की रिपोर्ट करना आसान हो जाएगा कि उन्हें धोखाधड़ी का संदेह है। इसके अलावा, इसका उद्देश्य खेल में खिलाड़ियों द्वारा हैकिंग या धोखाधड़ी की शिकायतों का त्वरित समाधान करना भी होगा।

प्लेयर्स अगले महीने के अपडेट के दौरान गेम में PUBG Mobile Ban Pan 2.0 पेश किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। PUBG Mobile में चीटिंग और हैकिंग को रोकने की दिशा में यह एक बेहतरीन कदम है। जब आप यहां हों तो पबजी मोबाइल 90 एफपीएस समर्थित उपकरणों की सूची भी देखें।

[ad_2]

Leave a Comment