Pokémon Go developers Niantic cancels four projects due to financial crisis

[ad_1]

पोकेमॉन गो2016 में एक विश्वव्यापी घटना खेल, जिसके लिए भारी मात्रा में राजस्व लाया गया नियांटिक और उन्हें दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध गेम डेवलपर्स में से एक बना दिया। ऐसा लग रहा था जैसे वे सफलता की ओर अग्रसर हैं। लाइन से छह साल नीचे, विकास कंपनी के लिए स्थिति बहुत अलग है। विश्व प्रसिद्ध डेवलपर्स Niantic को अब वित्तीय संकट के कारण अपने 4 प्रोजेक्ट रद्द करने पड़े हैं।

हाल ही में, Niantic अपर्याप्त राजस्व, परियोजनाओं की प्राप्ति की कमी आदि जैसे कई मुद्दों से जूझ रहा है। A ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट विकास कंपनी के बारे में निम्नलिखित जानकारी का पता चलता है।

Niantic Games के सीईओ जॉन हॉक ने कहा है कि कंपनी ने कर्मचारियों की लगभग 8% नौकरियों को बंद और समाप्त कर दिया है। कंपनी जिस वित्तीय संकट का सामना कर रही है, उससे लड़ने के उपाय के रूप में यह लगभग 80-90 कर्मचारियों के बराबर है।

ट्रांसफॉर्मर: भारी धातु की घोषणा
ट्रांसफॉर्मर: भारी धातु की घोषणा

इसके अतिरिक्त, उन्हें 4 आगामी गेम प्रोजेक्ट को रद्द करने के लिए भी पदोन्नत किया गया था। इसमें प्रतीक्षित खेल शामिल है ट्रांसफॉर्मर: भारी धातु के साथ साझेदारी में विकसित किया जा रहा था हैस्ब्रो तथा मेरे लिए. अन्य रद्द की गई परियोजनाओं में स्लीप नो मोर, पंचड्रुंका और ब्लू स्काई और स्नोबॉल नामक दो अन्य परियोजनाएं शामिल हैं।

हैरी पॉटर की विफलता: विजार्ड्स यूनाइट और पिकमिन ब्लूम ने Niantic . को बहुत प्रभावित किया है

पोकेमॉन गो एक सुपरहिट शीर्षक बन गया, जिसकी लॉन्चिंग $300 मिलियन थी। इसने अपने जीवनकाल में अतिरिक्त $6 बिलियन का राजस्व भी अर्जित किया जो कि लगभग 1 बिलियन डॉलर प्रति वर्ष है। हैरी पॉटर: विजार्ड्स यूनाइट एक तेजी से लॉन्च का आनंद लिया, लेकिन खेल जल्द ही कई मुद्दों से ग्रस्त हो गया और अंततः Niantic खेल बंद करो इस साल के शुरू। एक अन्य खेल, पिकमिन ब्लूम, जिसने $5 मिलियन कमाए, अभी मुश्किल से चल रहा है। पोकेमॉन गो के बाद नियांटिक अब बजट और प्रसिद्धि की कमी से जूझ रहा है।

पिकमिन ब्लूम लॉन्च
Niantic . के माध्यम से छवि

रिपोर्ट के अनुसार, पोकेमॉन गो कंपनी के लिए राजस्व का एक स्थिर स्रोत बना हुआ है, जो सुनिश्चित करता है कि नियांटिक तत्काल खतरे में नहीं है, लेकिन एक गेम पर बहुत अधिक निर्भर होने से लंबे समय में कयामत हो सकती है। क्योंकि, अन्य बातों के अलावा, सभी गेम हर साल लगातार खुद को बनाए नहीं रख सकते हैं, राजस्व में गिरावट कभी न कभी अपरिहार्य होती है जो अभी कंपनी की जटिल स्थिति की व्याख्या करती है।

हालांकि समस्याओं के दौर से गुजर रहा है, Niantic के पास अभी भी प्रोजेक्ट हैं, और वे केवल यह आशा कर सकते हैं कि उनमें से एक पोकेमॉन गो के करीब कहीं सफलता प्राप्त करे और कंपनी को चालू रखे। ऐसी ही एक आगामी परियोजना एनबीए ऑल-वर्ल्ड है, जिसे आधिकारिक तौर पर एनबीए द्वारा लाइसेंस दिया गया है और यह हम सभी जानते हैं, इस कंपनी के संरक्षक स्वर्गदूतों में से एक हो सकता है।

आपके क्या विचार हैं क्योंकि Niantic को अपनी 4 परियोजनाओं को रद्द करना पड़ा है? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें instagram, ट्विटरतथा गूगल समाचार त्वरित अपडेट के लिए.



[ad_2]

Leave a Comment