Inside Indus’ latest episode reveals how well the game’s concept is related to a futuristic India

[ad_1]

इस साल की शुरुआत में जनवरी में, सुपरगेमिंग की घोषणा की सिंधु: बैटल रॉयल. एक मेड इन इंडिया लड़ाई रोयाले दुनिया के लिए जो होगा मोबाइल, पीसी और कंसोल प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध. भारत के अत्यधिक आकर्षक और तेजी से विकसित होने को ध्यान में रखते हुए गेमिंग उद्योग, यह भविष्य के लिए एक बड़ा कदम है। अब देश के पास एक बैटल रॉयल गेम है जिसे आप अपना कह सकते हैं, और इसका एक अतिरिक्त लाभ यह है कि गेम का फोकस दुनिया को एक के साथ पेश करने पर है। भारत का भविष्यवादी संस्करण. घोषणा के बाद से, इंडस ने विभिन्न पहलुओं के लिए सुर्खियां बटोरीं जो खेल में अद्वितीय रहे हैं। और अब के नवीनतम एपिसोड में सिंधु के अंदरडेवलपर्स ने की अवधारणा के बारे में सब कुछ प्रकट किया सिंधु: बैटल रॉयल.

सिंधु: बैटल रॉयल महान सिंधु घाटी सभ्यता से प्रेरित है और अवधारणा भारत-भविष्यवाद है

इंडस एक बैटल रॉयल गेम है जो दुनिया भर में पीसी, मोबाइल और कंसोल प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध होगा। इंडस के डेवलपर्स ने कहा कि “इंडस 2022 की रिलीज़ डेट के साथ मोबाइल, पीसी और कंसोल के लिए मेड-इन-इंडिया फॉर द वर्ल्ड बैटल रॉयल है। इसे दुनिया भर के गेमर्स के लिए एक फ्यूचरिस्टिक ट्विस्ट के साथ भारतीय संस्कृति पर अपना ध्यान केंद्रित करने के साथ विकसित किया जा रहा है।”

इनसाइड इंडस के नवीनतम एपिसोड में, CEO रॉबीसिंधु के लेखक, अंकुश तथा षि खेल के मुख्य अंतर्निहित विषय के बारे में बात की जिसे इंडो-फ्यूचरिज्म कहा जाता है। वीडियो में, वक्ता महान सिंधु घाटी सभ्यता से प्राप्त विषय के लिए प्रेरणा के बारे में भी बात करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सिंधु घाटी सभ्यता का क्या हो सकता था? क्या होगा अगर उन्होंने भविष्य में यात्रा की थी?

इसे एक मूल विचार के रूप में रखते हुए, टीम ने खेल की कहानी को यथासंभव भविष्यवादी बनाने के लिए बहुत सारे विचारों पर विचार-मंथन किया और एफ्रो-फ्यूचरिज्म की अवधारणा से प्रेरित होकर समाप्त हुई, जिसे पहली बार फिल्म में प्रस्तुत किया गया था। काला चीता वकंडा की व्याख्या के साथ, एक भविष्यवादी शहर, जिसमें ऐसे विषय हैं जो अफ्रीका की समृद्ध विरासत को एक आशावादी भविष्य के साथ जोड़ते हैं। इसने सिंधु के भारत-भविष्यवाद के मुख्य विषय को जन्म दिया।

खेल वर्ष 2500 में सेट किया गया है और भारत के भविष्य को दर्शाता है

सिंधु वर्ष 2500 में आधारित है और किसी भी अन्य युद्ध रॉयल गेम के विपरीत, सिंधु नष्ट या उदास स्थिति में स्थापित नहीं है। यह भविष्य में भारत के आशावादी दृष्टिकोण पर आधारित है और यह दर्शाता है कि क्या हो सकता था और क्या अब भी हो सकता है। यह गेमर्स को बार-बार गेम में वापस आने का एक अनूठा कारण देता है। भारत-भविष्यवाद भारत के उन दुर्लभ प्रतिनिधित्व वाले हिस्सों पर भी प्रकाश डालता है जो स्थानीय और वैश्विक मान्यता के पात्र हैं।

इंडो-फ्यूचरिज्म के माध्यम से, विकास टीम का लक्ष्य वैश्विक गेमिंग बाजार में भारतीय खेलों के लिए एक बार स्थापित करना है। अब तक, हमें इस कार्य में बड़ी सफलता नहीं मिली है, लेकिन इंडस के साथ, टीम को भारत की विज्ञान-कथा का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद है जो हमारी संस्कृति में निहित है जैसे कि जापान से गॉडज़िला या यूएस से फॉलआउट श्रृंखला। भारत-भविष्यवाद के मुख्य स्तंभ हैं:

  1. भारतीय
  2. भविष्यवाद
  3. संस्कृति
  4. विज्ञान
  5. आशावाद

जबकि खेल का विषय पहले दो मुख्य स्तंभों की व्याख्या करता है, बाकी विज्ञान कथा को देखते हुए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। साइंस फिक्शन वर्षों से नियमित रूप से डायस्टोपियन-शैली की कहानियों से जुड़ा हुआ है। हालांकि, सिंधु के साथ, विकास दल ने कथा को आशा और आशावाद की ओर स्थानांतरित करने की योजना बनाई है।

आधुनिक हथियारों और भविष्य की लड़ाई रॉयल गेमप्ले का अनुभव करें

जैसा कि सिंधु एक भविष्यवादी दुनिया है जिसने उन नागरिकों के साथ प्रमुख सामाजिक मुद्दों को समाप्त कर दिया है, जिन्हें दुनिया में अपने हिस्से की गहरी समझ है, जो हमारी जड़ों से चिपके रहते हुए और भारतीय पौराणिक कथाओं और तत्वों का आनंदपूर्वक प्रतिनिधित्व करते हुए ग्रह की बेहतरी के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग पर जोर देते हैं। कला और परंपराओं की तरह हमारी संस्कृति।

इनसाइड इंडस इंडस: बैटल रॉयल
सुपरगेमिंग के माध्यम से छवि

सभी भारतीयता शामिल होने के बावजूद, गेम में अभी भी आधुनिक घातक हथियार, मैकेनिक्स और गेमप्ले हैं जो वर्तमान बैटल रॉयल शैली की भावना से मेल खाते हैं। टीम का मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को एक उदाहरण के साथ प्रस्तुत करना है कि भारतीय विज्ञान कथा क्या कर सकती है और एक ऐसा ब्रह्मांड बना सकती है जिसमें खिलाड़ी और उनके दोस्त यह पता लगा सकें कि उनके पास विरलोक से कहने के लिए कहानियां कहां हैं।

इंडस: बैटल रॉयल की अवधारणा के बारे में आपके क्या विचार हैं, जो इनसाइड इंडस प्रकरण में सामने आया है? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagram, तथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



[ad_2]

Leave a Comment