Indian BGMI esports scene’s future looks bleak as TSM FTX India reports player poaching incident

[ad_1]

टीम सोलो मिड उर्फ ​​टीएसएम सबसे बड़े में से एक है eSports दुनिया में संगठन। उन्होंने लगभग तीन साल पहले भारतीय निर्यात संगठन के साथ साझेदारी करके भारत में अपना विस्तार किया इकाई गेमिंग. के बाद टीएसएम-इकाई का विघटन 2021 में, वे एक एकल संगठन के रूप में जारी रहे। उन्होंने कई खेलों में रोस्टर हासिल किए जैसे बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया तथा फ्री फायर. हाल ही में एक खिलाड़ी के अवैध शिकार की घटना छाया TSM India के शामिल होने की सूचना मिली है, जिसने BGMI Esports के गेमिंग समुदाय में एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है।

2021 में उनके विघटन के बाद, टीएसएम एफटीएक्स इंडिया ने का लाइन-अप हासिल कर लिया ST8 निर्यात बीजीएमआई के लिए वे पहले आधिकारिक बीजीएमआई टूर्नामेंट के उपविजेता भी बने, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीरीज (बीजीआईएस). हाल ही में उनके मैनेजर निझुम करमाकर उर्फ ​​अर्मिन सोशल हैंडल पर कहा गया है कि, उनके खिलाड़ियों में से एक और बीजीएमआई लाइनअप के इन-गेम लीडर, शैडो का एक अन्य भारतीय निर्यात संगठन द्वारा अवैध शिकार किया जा रहा है, जो कि अवैध है। इस लेख में, हम बीजीएमआई समुदाय में चल रहे अवैध शिकार विवाद पर चर्चा करने जा रहे हैं।

एस्पोर्ट्स में खिलाड़ी शिकार

अधिकांश अनुबंधों में, अन्य संगठनों को आधिकारिक तौर पर अन्य संगठनों के खिलाड़ियों से संपर्क करने की अनुमति नहीं है, जब तक कि अनुबंध-स्वामित्व वाला संगठन इसकी अनुमति नहीं देता। अवैध शिकार का मतलब है कि अन्य संगठनों ने मूल संगठन से संपर्क करने के कानूनी तरीके को दरकिनार कर दिया है और खिलाड़ियों से सीधे उनकी भर्ती के लिए बात की है। यह अवैध है और खेल की भावना को नष्ट करता है।

वर्तमान दृश्य

भारतीय गेमिंग समुदाय में अवैध शिकार काफी आम है। इससे पहले, हमने कई उदाहरण देखे हैं जहां एक खिलाड़ी को दूसरे संगठन द्वारा शिकार किया गया था। हाल ही में, TSM India ने निम्नलिखित को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया।

कुछ अफवाहों के अनुसार, भारत के सबसे बड़े एस्पोर्ट्स संगठनों में से एक, टीम गॉडलाइक ने टीएसएम इंडिया की सहमति के बिना शैडो से संपर्क किया था। इस घटना ने पूरे मामले को आग के हवाले कर दिया। इससे पहले, के अचानक स्थानांतरण के लिए GodLike की आलोचना की गई थी टीम एक्स-स्पार्क से वीरू, गिल. खिलाड़ी शैडो ने भी उपरोक्त नोट को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर इस मामले पर अपना विचार व्यक्त किया। शैडो की इस पोस्ट के बाद टीएसएम और उनके मैनेजर ने इस मामले पर भी जवाब दिया.

बहुत स्पष्ट होने के लिए, हमने शैडो से बात की और उसे इस उम्मीद के साथ विकल्पों का पता लगाने की अनुमति दी कि शैडो में रुचि रखने वाले संगठन टीएसएम से जुड़ेंगे। हमने शैडो और गॉडलाइक को सूचित किया है कि हम उसे इस आगामी लैन कार्यक्रम में शुरू करने के लिए मुफ्त में ऋण देंगे। यह हफ्तों के लिए सूचित किया गया है लेकिन यह संगठन उचित ऋण और/या हस्तांतरण समझौता नहीं करना चाहता जैसा कि कोई भी पेशेवर संगठन करेगा।

अभी तक हमें छाया चाहने वाले किसी भी संगठन से कोई संवाद नहीं मिला है। फिर भी, उन्हें आगामी नोडविन टूर्नामेंट के लिए एक अन्य टीम के तहत पंजीकृत किया गया है।

भारतीय निर्यात में खिलाड़ी का अवैध शिकार और छेड़छाड़ एक बड़ा मुद्दा है। TSM यह सुनिश्चित करेगा कि व्यवसाय पेशेवर रूप से किया जाए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक खिलाड़ी झूठे दावे करना चुन रहा है क्योंकि वह निराश है कि उसे बेंच दिया गया है।

आर्मिन, मैनेजर- टीएसएम इंडिया।

अंतिम विचार

टीएसएम इंडिया ने कहा है कि वे उसे किसी अन्य संगठन को ऋण देने के लिए तैयार हैं और किसी भी इच्छुक संगठन को सामान्य लीग प्रक्रिया के माध्यम से हमसे संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हमारे उद्योग में एक मानक प्रथा यह है कि संगठन को केवल टीएसएम तक पहुंचने की जरूरत है। यह छाया को हफ्तों से सूचित किया गया है। वर्तमान स्थिति केवल इसलिए मौजूद है क्योंकि अन्य संगठन एक पेशेवर संगठन के रूप में ऋण और/या हस्तांतरण समझौता नहीं करना चाहते हैं।

tsm_ftx_roster_india बीजीएमआई एस्पोर्ट्स टीएसएम प्लेयर अवैध शिकार
टीएसएम एफटीएक्स इंडिया के माध्यम से छवि

इसके बजाय, गॉडलाइक एस्पोर्ट्स ने टीएसएम या किसी अन्य संगठन को खिलाड़ी को मुफ्त में जाने देने के लिए मजबूर करने के प्रयास में नाटक को भड़काने के लिए चुना है। यह अविश्वसनीय रूप से अव्यवसायिक है। TSM ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे BGMI के डेवलपर्स तक पहुँच चुके हैं, क्राफ्टन इस मामले के कारण। छाया अपने पूर्व संगठन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करने जा रही है। अब यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि इस मामले में किसकी जीत होती है।

TSM और गॉडलाइक एस्पोर्ट्स की पसंद से जुड़ी नवीनतम खिलाड़ी अवैध शिकार की घटना पर आपके क्या विचार हैं, जिसने BGMI Esports समुदाय में हलचल मचा दी है?

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें instagram तथा ट्विटर तथा गूगल समाचार त्वरित अपडेट के लिए।



[ad_2]

Leave a Comment