HoYoverse receives backlash over latest Genshin Impact Sumeru update leaks

[ad_1]

सुमेरु अद्यतन के सबसे प्रत्याशित संस्करणों में से एक है जेनशिन प्रभाव अभी तक। जब से 2020 में एक ट्रेलर में इसकी घोषणा की गई है, तब से यह सभी के दिमाग में है। जैसा कि हमेशा प्रत्याशा के मामले में होता है, चीजों को ठीक करने के लिए बहुत सारी जिम्मेदारी आती है। होयोवर्स ऐसा लगता है कि इस बार गड़बड़ हो गई है और बैकलैश का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि जेनशिन इम्पैक्ट के प्रशंसक इस तथ्य पर संकट और आलोचना व्यक्त कर रहे हैं कि डेवलपर्स पात्रों को सफेद कर रहे हैं।

HoYoverse को दक्षिण-पश्चिम एशिया और स्वाना संस्कृति के मूल प्रतिनिधित्व से चिपके नहीं रहने के लिए प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है

ऐसा माना जाता है कि सुमेरु किसकी संस्कृतियों से प्रेरित है? दक्षिण पश्चिम एशिया तथा उत्तरी अफ्रीका उर्फ स्वाना. यह एक चरित्र के द्वारा काफी स्पष्ट है मिस्र के सियार जैसा दिखता है ऐसा लगता है कि इसने प्रेरणा ली है Anubis. उस क्षेत्र के एनपीसी में संस्कृत या अरबी नाम भी हैं (उदाहरण के लिए होसैनी और कुसानाली)।

समुदाय खेल में कुछ और गहरे रंग के प्रतिनिधित्व की उम्मीद कर रहा था क्योंकि अब केवल वही दिखते हैं केया तथा ज़िन्यान. स्वाना से प्रेरित होकर, देवों को चरित्र डिजाइन, विशेष रूप से त्वचा की टोन और निर्माण सुविधाओं में कुछ प्रतिनिधित्व जोड़ना चाहिए था।

अब प्रशंसक इस बात से नाराज हैं कि इसमें से कुछ भी नहीं देखा जा सकता है, और गेन्शिन इम्पैक्ट के अधिकांश कलाकार हल्के-फुल्के हैं। ये लीक अंतिम डिज़ाइन नहीं हैं, लेकिन यह देखते हुए कि सुमेरु लॉन्च कितना करीब है, यह काफी संभावना है कि ये इन पात्रों के वास्तविक रूप हैं।

2021 में इसी तरह के मुद्दों पर HoYoverse को आलोचना का सामना करना पड़ा था

जेनशिन इम्पैक्ट के डेवलपर ने प्रतिनिधित्व के इसी मुद्दे पर अतीत में इसी तरह की स्थितियों का सामना किया है। 2021 में वापस, काया को होने के रूप में वर्णित किए जाने पर प्रशंसक निराश हो गए विदेशी. विदेशी एक ऐसा शब्द है जिसे रंग के लोग अत्यधिक असंवेदनशील पाते हैं। डेवलपर्स ने इसे जल्द ही एक आगामी पैच में ठीक कर दिया।

इस समय को जो महत्वपूर्ण बनाता है वह यह है कि सुमेरु अपडेट में पूरे वर्ष के लिए सामग्री होगी और कोई उचित प्रतिनिधित्व नहीं होने से लोग खुद को वंचित महसूस करते हैं। इन लीक ने समुदाय में भी दरार पैदा कर दी है। जो खिलाड़ी सटीक प्रतिनिधित्व चाहते हैं, वे बाकी समुदाय से अलग होने लगे हैं।

बहुत सारी नस्लवादी टिप्पणियां इधर-उधर फेंकी जाती हैं और अभी चीजें काफी गंदी हैं। भले ही जेनशिन इम्पैक्ट कल्पना की दुनिया है, यह देखते हुए कि कैसे डेवलपर्स ने वास्तविक जीवन के इतिहास और संस्कृति से प्रेरणा ली है, अंत तक एक सटीक प्रतिनिधित्व होना चाहिए।

आपके क्या विचार हैं जब होयोवर्स को जेनशिन इम्पैक्ट के पात्रों पर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramतथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



[ad_2]

Leave a Comment