How To Use Emergency Pickup In BGMI (2022)

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एक बैटल रॉयल गेम है जिसे PUBG के देश से प्रतिबंधित होने के बाद पेश किया गया था। तब से, इस खेल ने बहुत लोकप्रियता हासिल की है जिसमें रोजाना नए खिलाड़ी आते हैं। गेम में चीजों को दिलचस्प बनाए रखने के लिए गेम को लगातार अपडेट और नई सुविधाएं प्राप्त होती हैं। हालाँकि, 2.0 अपडेट अपने खिलाड़ियों के लिए गेम-चेंजिंग फीचर लेकर आया। BGMI खिलाड़ी अब सिकुड़ते Playzone से बचने के लिए आपातकालीन पिकअप सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

आपातकालीन पिकअप खिलाड़ियों को उनके वर्तमान स्थान से उठाकर उनके द्वारा चुने गए सुरक्षित स्थान पर ले जाएगा। आज के लेख में, हम बताएंगे कि खिलाड़ी इस सुविधा का उपयोग सुरक्षित क्षेत्र में मुफ्त सवारी प्राप्त करने के लिए कैसे कर सकते हैं।

BGMI: इमरजेंसी पिकअप बैग को कैसे ढूंढें और इस्तेमाल करें?

उपयोग कैसे करें-आपातकालीन-पिकअप-इन-बीजीएमआई-एच2

वर्तमान में, आपातकालीन पिकअप सुविधा Erangel और Miramar मानचित्रों पर उपलब्ध है। खिलाड़ी मानचित्र के चारों ओर यादृच्छिक रूप से आपातकालीन पिकअप बैग पाएंगे। कोई निश्चित स्थान नहीं है जहां खिलाड़ियों को बैग खोजने की गारंटी दी जाती है। एक बार खिलाड़ियों को बैग मिल जाने के बाद, वे खतरे के क्षेत्र में पकड़े जाने पर आपातकालीन पिकअप का उपयोग करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

  • खिलाड़ियों को आपातकालीन पिकअप बैग को खुले स्थान पर ले जाना चाहिए। यह घर के अंदर बर्बाद हो जाएगा।
  • अब खिलाड़ी गुब्बारे का बटन दबा सकते हैं।
  • 7.5 सेकंड तक प्रतीक्षा करने के बाद, खिलाड़ियों को अटैच बटन को हिट करना होगा।
  • विमान 15 सेकेंड में पहुंच जाएगा।
  • अब खिलाड़ियों को खेल की शुरुआत की तरह ही विमान में नक्शे के ऊपर ले जाया जाएगा।
  • जब भी विमान उस स्थान पर पहुँच जाता है जहाँ से वे खेल में फिर से प्रवेश करना चाहते हैं, तो वे बाहर निकलें दबा सकते हैं।

हालांकि यह कुल मिलाकर एक शानदार विशेषता है, लेकिन जब हॉट-एयर बैलून अपने स्थान का खुलासा करता है तो खिलाड़ी असुरक्षित रह जाते हैं। इसके अलावा, खिलाड़ी ब्लू जोन से तब भी नुकसान उठाते रहते हैं, जब वे हवा में होते हैं। हालांकि इस फीचर के इस्तेमाल से वे निश्चित तौर पर इससे तेजी से बच जाएंगे।

अधिक BGMI मार्गदर्शिकाओं के लिए, देखें कि BGMI में सर्वर त्रुटि DB त्रुटि क्या है और इसे कैसे ठीक करें?

Leave a Comment