Global Esports crowned as the champions of BGMI Masters Series 2022

बीजीएमआई मास्टर्स सीरीज 2022एक लैन eSports द्वारा आयोजित कार्यक्रम नोडविन जुआ के साथ कल संपन्न हुआ वैश्विक निर्यात या GE चैंपियनशिप रेस में चैंपियन के रूप में उभर रहा है जो टूर्नामेंट के आखिरी मैच तक चली। इस लेख में, हम आपको टूर्नामेंट का सारांश और पूरा परिणाम बताएंगे।

क्राफ्टन के माध्यम से छवि

टूर्नामेंट, जो शुरू में 24 टीमों के साथ शुरू हुआ था, नीचे की 8 टीमों को मात देने के लिए 3 प्रारंभिक हफ्तों से गुजरा, जबकि शीर्ष 16 ने ग्रैंड फ़ाइनल में अपनी जगह बनाई। साप्ताहिक लीग चरणों में बहुत अधिक कार्रवाई देखी गई, जिसमें एक से अधिक टीमें ग्रैंड फ़ाइनल में बहुत कम अंतर से गायब थीं, जो कम से कम एक और मैच खेलने की खुशी को देखते हुए प्राप्य से अधिक थीं।

लेकिन दुख की बात है कि ऐसा नहीं है कि एलिमिनेशन कैसे काम करता है। ग्रैंड फ़ाइनल 5 दिनों का था, जिसमें सभी टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और ट्रॉफी और पुरस्कार पूल के एक हिस्से को घर ले जाने के लिए आई थीं। बल्ले से ही, GodLike, शायद भारत की सबसे सफल लाइनअप BGMI एस्पोर्ट्स की स्थापना के बाद से खेल की एक सुपर आक्रामक शैली के साथ शुरू हुई और लीडरबोर्ड के ऊपर बैठ गई।

बीजीएमआई मास्टर्स सीरीज 2022 ग्लोबल एस्पोर्ट्स
क्राफ्टन के माध्यम से छवि

हालांकि हाल के टूर्नामेंटों में गॉडलाइक की खराब फॉर्म को देखते हुए यह थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला था। हालांकि, दूसरे दिन से, टीम सोलसबसे अधिक फॉर्म में मानी जाने वाली टीम ने अपने ट्रेडमार्क संतुलित गेमप्ले के शो के साथ तालिका में ऊपर चढ़ना शुरू कर दिया और उनके स्टार खिलाड़ी गोब्लिन ने एमवीपी सूची में छलांग लगा दी।

तीसरे दिन, जैसे ही SouL ने बढ़त वापस ली, ऐसा लग रहा था कि टीम एक और ट्रॉफी की ओर बढ़ रही है। लेकिन SouL के खराब प्रदर्शन ने टाइटल रेस को ग्लोबल एस्पोर्ट्स, ओरंगुटान, SouL और गॉडलाइक के साथ 4-तरफा लड़ाई में बदल दिया, जो सभी ट्रॉफी के लिए दावेदार थे। ग्लोबल एस्पोर्ट्स के शानदार वापसी प्रदर्शन ने उन्हें खिताब से दूर देखा गॉडलाइक एस्पोर्ट्स सबसे कम अंतर से और चैंपियन बने।

ग्लोबल एस्पोर्ट्स ने बीजीएमआई मास्टर्स सीरीज़ 2022 . जीतकर 25,00,000 रुपये का पुरस्कार हासिल किया

विजेताओं ग्लोबल एस्पोर्ट्स ने पुरस्कार प्राप्त किया 25,00,000 INRजबकि उपविजेता गॉडलाइक और तीसरे स्थान पर रहने वाले ओरंगुटान ने घर ले लिया 12,00,000 INR तथा 7,00,000 रुपये क्रमश। GodLike Esports के स्टार खिलाड़ी और भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक जोनाथन की प्रतिष्ठित व्यक्तिगत उपाधि छीन ली एमवीपी.

बीजीएमएस टूर्नामेंट भारतीय निर्यात परिदृश्य में एक मील का पत्थर था। यह होने वाला पहला एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट बन गया टेलीविजन के माध्यम से आम जनता के लिए प्रसारितनियमित खेलों की तरह, जिसने दिखाया कि निर्यात भी सामान्य रूप से मनोरंजन और खेल का एक व्यवहार्य रूप है।

साथ ही, दर्शकों की संख्या और बातचीत कई रिकॉर्ड तोड़े और नए सेट करें जो देखने लायक हैं। कुल मिलाकर, यह एक अद्भुत टूर्नामेंट था जो व्यापक रूप से सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा और यह याद रखने योग्य है।

आपने ग्लोबल एस्पोर्ट्स को BGMI मास्टर्स सीरीज़ 2022 जीतने के बारे में क्या सोचा? हमें नीचे टिप्पणी में बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूहया कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramतथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



Leave a Comment