Games from NetEase and Tencent are not present among the newly approved 67 games in China

बड़े गेमिंग दिग्गज नेट ईज तथा Tencent चीन में नए वीडियो गेम शीर्षक के तीसरे और सबसे बड़े अनुमोदन में लाइसेंस स्वीकृत नहीं किए गए हैं। इससे पहले, देश में नए गेम अप्रूवल के दो बैच पहले ही जारी किए जा चुके हैं अप्रैल तथा जून क्रमश। सूत्रों के मुताबिक चीन के राष्ट्रीय प्रेस और प्रकाशन प्रशासन (एनपीपीए) को लाइसेंस दिए हैं 67 मोबाइल फोन, पीसी, कंसोल आदि के लिए बाजार में नए वीडियो गेम जिनमें स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म भी शामिल हैं जैसे बिलिबिली तथा टिक टॉक मालिक बाइटडांस.

स्वीकृत किए गए नए वीडियो शीर्षकों की संख्या पिछले महीने स्वीकृत किए गए गेम से अधिक है। Tencent तथा नेट ईज नई स्वीकृति सूची में कहीं नहीं हैं।

घरेलू सूची से बाहर किए जाने के बाद Tencent और NetEase अगली विकासात्मक रणनीतियाँ

नेट ईज तथा Tencent वैश्विक गेमिंग उद्योग में दो मुख्य बड़े चेहरे हैं और ये दो दिग्गज चीन के वैश्विक गेमिंग उद्योग पर हावी हैं। चीन के गेमिंग बाजार में प्रतिष्ठित और अभी तक प्रसिद्ध नाम होने के बावजूद, The एनपीपीए उनके नाम शामिल नहीं करने का फैसला किया और देश में वीडियो गेम के नए अनुमोदन के तीसरे बैच में भी अनुमोदन सूची से बाहर रखा गया।



Tencent NetEase स्वीकृत नहीं है
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के माध्यम से छवि

देश में युवा आबादी के बीच वीडियो गेमिंग की खपत में वृद्धि को देखते हुए, The चीनी सरकार इस प्रकार कुछ नियमों पर अंकुश लगाने का निर्णय लिया है बंद करो इस वीडियो गेमिंग की लत सार्वजनिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के लिए।

चीन में स्वीकृत खेलों की घरेलू सूची से बाहर किए जाने पर, Tencent तथा नेट ईज दोनों अपनी वैश्विक हिस्सेदारी बढ़ाने पर फिर से ध्यान देना शुरू करेंगे और वैश्विक गेमिंग बाजार के लिए वीडियो गेम जारी करना जारी रखेंगे। दस सेन्ट शेयर लगभग गिर गए हैं 26.8 पिछले जुलाई से प्रतिशत जबकि नेट ईज भी एक ही भाग्य का सामना करना पड़ा, शेयरों में गिरावट 10.7 प्रतिशत।

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूहया कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagram, तथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



Leave a Comment