Dream Chaser The Showbiz: NetEase Games’ RPG has been accused of breaching user privacy

[ad_1]

ड्रीम चेज़र: द शोबिज़ एक मोबाइल गेम है जिसमें खिलाड़ी आभासी दुनिया में मशहूर हस्तियों की भूमिका निभाते हैं। खिलाड़ियों को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के अनुसार विभिन्न अभिव्यक्ति करने की अनुमति दी जाती है और फिर गेम का एआई रीयल-टाइम में गेम के पात्रों के लिए वास्तविक जीवन के भावों का डेटा लेता है। नेटएज़ की फ़ूक्सी लैब खेल के विकास पर काम किया है। नवीनतम रहस्योद्घाटन में, गेम के डेवलपर्स ने हाल ही में एक रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें एक पेपर प्रकाशित करने में इसकी भूमिका पर संदेह है हम, जिसमें उपयोगकर्ता डेटा होता है। के डेवलपर्स ड्रीम चेज़र: द शोबिज़ NetEase Games नाम की एक प्रतिष्ठित कंपनी के साथ-साथ उपयोगकर्ता की गोपनीयता के उल्लंघन के कारण गंभीर विवाद के बीच में हैं।

ड्रीम चेज़र द शोबिज़: रिलीज़ और विवाद की उत्पत्ति

फूक्सी लैब NetEase Games द्वारा लॉन्च किया गया था सितंबर 2017 एआई के साथ खेल के अनुभव को नया करके अपने क्षितिज को व्यापक बनाने के लिए। पर 4 दिसंबर, 2021, टेक दिग्गज ने मेटावर्स के लिए अपनी अगली पीढ़ी की इंटरनेट प्रौद्योगिकी वास्तुकला की घोषणा की। फूक्सी लैब ने अपने वर्चुअल कैरेक्टर सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट को विकसित करके इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है “यूलिंग” और यह विसर्जन गतिविधि प्रणाली नामित “योताई”.

इंटरनेट के आसपास के खिलाड़ियों को संदेह हुआ, गतिविधियां प्रोग्रामर की। प्रोग्रामर एआई प्रोग्रामिंग में शामिल था। प्रोग्रामर के जीतने के बाद शुरू हुआ खिलाड़ियों का शक चैंपियनशिप चेहरे के भावों का पता लगाने और चेहरे की भावनाओं की पहचान के लिए सीवीपीआर (कंप्यूटर विजन और पैटर्न मान्यता पर सम्मेलन).

ड्रीम चेज़र द शोबिज़ नेटएज़ गेम्स उपयोगकर्ता गोपनीयता
नेटएज़ गेम्स के माध्यम से छवि

प्रोग्रामर के काम के विवरण से पता चला कि इसी तरह की तकनीक को खेल में भी लागू किया गया था। इस घोषणा ने खिलाड़ियों को चिंतित कर दिया क्योंकि उनके अनुसार, खेल से उनके चेहरे के डेटा का इस्तेमाल सीवीपीआर में एआई कार्यक्रम को प्रशिक्षित करने के लिए किया गया था। इसके तुरंत बाद, सैकड़ों खिलाड़ी आक्रामक हो गए और वीबो पर पोस्ट कर दिया, यह सवाल करते हुए कि क्या ड्रीम चेज़र: द शोबिज़ की विकास टीम ने अवैध रूप से अपने व्यक्तिगत डेटा का दुरुपयोग किया था और उनकी गोपनीयता भंग की थी।

विवाद पर नेटएज़ गेम्स की प्रतिक्रिया

NetEase Games ने इस पर एक बयान जारी कर प्रतिक्रिया दी थी 17 अप्रैल, 2022, जहां उन्होंने कहा कि 2021 और 2022 में सीवीपीआर में प्रकाशित प्रासंगिक कागजात में सभी डेटा स्रोत सार्वजनिक डेटा थे और इसमें गेमर्स के डेटा शामिल नहीं थे। जब उन्होंने प्रकाशन में उपयोग किए गए डेटा स्रोतों की रूपरेखा तैयार की, तो कंपनी को बहुत विस्तार से पता चला। सीवीपीआर कंप्यूटर विजन और पैटर्न मान्यता के क्षेत्र में एक शीर्ष सम्मेलन है जिसका आयोजन द्वारा किया जाता है आईईईई।

एक खेल अधिकारी ने अतिरिक्त रूप से कहा कि उनके पास सूचना और गोपनीयता सुरक्षा पर सख्त आंतरिक नियम हैं, जिनकी वे गहराई से परवाह करते हैं। उन्होंने आगे कहा है कि वे बिना उनकी अनुमति के एकत्रित उपयोगकर्ता जानकारी का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

हालाँकि, परिदृश्य हल होने से बहुत दूर है। NetEase Games को अपनी प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए वास्तव में इस विवाद से बाहर निकलने का काम करना होगा। ऐसा करने का एकमात्र तरीका खिलाड़ियों को यह साबित करना है कि कंपनी द्वारा एकत्र किए गए उपयोगकर्ता डेटा का उपयोग किसी भी तरह से उपयोगकर्ताओं की सहमति के बिना नहीं किया जा सकता है।

NetEase Games पर अपने गेम के कारण उपयोगकर्ता की गोपनीयता भंग करने का आरोप लगने पर आपके क्या विचार हैं, ड्रीम चेज़र द शोबिज़? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramऔर ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।


Dream Chaser The Showbiz: NetEase Games' RPG has been accused of breaching user privacy



[ad_2]

Leave a Comment