Bytedance disbands Shanghai-based 101 Studios after a setback in expansion

[ad_1]

यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट था कि बाइटडांस (टिकटॉक मालिक) चुनौती देना चाहता था Tencent जो आराम से शीर्ष स्थान का आनंद ले रहे थे गेमिंग उद्योग. ऐसा करने के लिए, बाइटडांस ने कई गेमिंग स्टूडियो का अधिग्रहण किया, जिनमें से एक था 101 स्टूडियो जो 2019 . का एक उत्पाद था अधिग्रहण का मोकुन प्रौद्योगिकी. और अब, के अनुसार ब्लूमबर्ग की रिपोर्टBytedance ने विस्तार के झटके के परिणामस्वरूप शंघाई 101 स्टूडियो को भंग कर दिया है।

यदि आप एक सक्रिय इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं जो सामग्री का उपभोग करते हैं और गेम खेलते हैं, तो आप निश्चित रूप से दो कंपनियों, बायेडेंस और टेनसेंट होल्डिंग्स, और उनकी कड़वी प्रतिद्वंद्विता को भी जान पाएंगे। पिछले कुछ वर्षों में, ये दो चीनी इंटरनेट कंपनियां पहला स्थान हासिल करने के लिए बाहर जा रही हैं, दोनों कंपनियां उद्योग में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए विभिन्न गेमिंग स्टूडियो का अधिग्रहण करने के लिए बोली लगा रही हैं।

चीनी अधिकारियों द्वारा लाइसेंस पर कार्रवाई के बाद 101 स्टूडियो को भंग कर दिया गया

पहला स्थान हासिल करने की लड़ाई में, बाइटडांस ने कुछ गेमिंग स्टूडियो हासिल करने के लिए पूरी कोशिश की थी, जो कि मौजूद सबसे बड़े मंच पर Tencent के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हो। मार्च 2019 में, Bytedance ने अपने पिछले मालिकों 37 इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट से Mokun Technology का अधिग्रहण किया $16.4 मिलियन. यह बाइटडांस द्वारा किए गए बड़े पैमाने के निवेशों में से एक था।

इनमें से लोकप्रिय लोगों में से एक था मूनटन प्रौद्योगिकीमोबाइल के निर्माता लड़ाई रोयाले खेल मोबाइल लीजेंड्स जो विश्व स्तर पर प्रसिद्ध है। बाइटडांस की चीनी और एसईए बाजार पर कब्जा करने और अपना प्रभुत्व स्थापित करने की दीर्घकालिक महत्वाकांक्षाएं थीं। ऐसा करने के लिए बाइटडांस की दृष्टि गेमिंग बाजार में प्रवेश करना और इसे उसी तरह से बाधित करना था जैसे उन्होंने टिकटोक के साथ किया था क्योंकि वे जानते थे कि मोबाइल गेमिंग राजस्व का एक बड़ा हिस्सा लाता है।

Bytedance Bytedance 101 स्टूडियो भंग
बाइटडांस के माध्यम से छवि

लेकिन, बाइटडांस के लिए चीजें ठीक नहीं रहीं क्योंकि चीनी अधिकारियों ने सामग्री और लाइसेंसिंग पर भारी प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया। इसके परिणामस्वरूप खेलों को चीनी बाजार में प्रवेश करने का लाइसेंस नहीं दिया जा रहा है। साल भर के इंतजार के साथ-साथ बेहद कड़े नियमों के कारण एक सुस्त माहौल बन गया है, जहां खेलों को बाजार में प्रवेश करने की मंजूरी नहीं दी जा सकती है, और कंपनियों को आर्थिक संकट में धकेल दिया गया है।

चीनी अधिकारियों की इस ऐतिहासिक कार्रवाई ने बड़ी टेक और इंटरनेट कंपनियों को उथल-पुथल में धकेल दिया है। पिछले एक साल में, Bytedance को अपने अधिकांश ऑनलाइन शिक्षण संचालन को बंद करना पड़ा है, इसके बाद 101 स्टूडियो हैं। कंपनी ने अपनी उद्यम निवेश टीम को भी भंग कर दिया और स्टॉक-ट्रेडिंग ऐप को बेच दिया। स्थिति ने चीनी गेमिंग उद्योग के विकास को रोक दिया है, क्योंकि लाइसेंसिंग पर कार्रवाई अभी भी जारी है। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह चीन को धीमी वृद्धि और अधिक सावधानी के युग में धकेल देगा।

सेटबैक के बाद भी Tencent के साथ प्रतिस्पर्धा जारी रखने के लिए Bytedance

चूँकि 101 गेमिंग स्टूडियो को Bytedance द्वारा भंग कर दिया गया है, इसलिए स्टूडियो के कुछ कर्मचारियों को Bytedance के गेमिंग डिवीजन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। नुवर्सजो पर केंद्रित है लापरवाह खेल नुवर्स जैसे शैलियों में कई खिताब बनाने के बावजूद लड़ाई करना तथा कार्ड खेल, वे Tencent जैसे दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मंच पर नहीं आ पाए हैं। अपने मुख्य लघु वीडियो व्यवसाय से आगे विस्तार करने के बाइटडांस के सपने ने 101 गेमिंग स्टूडियो को भंग कर दिया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी Tencent के साथ प्रतिस्पर्धा करना बंद कर देगी।

आपके क्या विचार हैं क्योंकि Bytedance के स्वामित्व वाले 101 स्टूडियो भंग हो गए हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagram, तथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



[ad_2]

Leave a Comment