BGMI removed from Google Play and App Store amidst rumors

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडियाके रूप में भी जाना जाता है बीजीएमआई बिना किसी संबंधित औपचारिक घोषणा या इस तरह के भारत के Google Play Store और ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। यह अभी हाल ही में हुआ है और देश में खेल के पूर्ववर्ती प्रतिबंधित होने के कारण सभी खिलाड़ियों को डरा रहा है।

BGMI को हटाने का कारण अभी भी अज्ञात है

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि खेल बीजीएमआई के पूर्ववर्ती पबजी मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था निजता के उल्लंघन के आरोपों के बाद पूरे भारत में वर्ष 2020 में वापस Tencent, PUBG मोबाइल के वितरकों और इस मामले को सरकार ने प्रतिबंध के रूप में संभाला। पूरे देश में माता-पिता से भी व्यापक शिकायतें दर्ज की गईं क्योंकि खेल बहुत व्यसनी था और इसमें शामिल खिलाड़ियों के दैनिक जीवन को प्रभावित करता था।

भारत ने पिछले साल PUBG मोबाइल और 118 अन्य ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कदम उठाया था

खेल से संबंधित मामलों के कारण कई हिंसक अपराध किए गए, जिनमें शामिल हैं परिवार के सदस्यों की हत्या ज्यादा देर तक गेम खेलने के लिए लड़के को डांटने के कारण। एक और घटना, जो एक हफ्ते पहले हुई थी, ने देखा एक माँ की हत्या लंबे समय तक अपने बेटे के खेल खेलने पर आपत्ति जताने के कारण अपने बेटे के हाथों।

इस घटना ने खेल के संबंध में सवाल खड़े किए और क्या इसके नकारात्मक पहलुओं के कारण इसके खिलाफ कोई उपाय किया जाएगा। एक अन्य असंबंधित मामले में, पिछले सप्ताह सौ से अधिक लोग थे बांग्लादेश में गिरफ्तार जो गेम पर बैन होने के बावजूद एक पबजी मोबाइल टूर्नामेंट का हिस्सा थे।

बांग्लादेश पुलिस ने चुआडांगा में 108 पबजी खिलाड़ियों को किया गिरफ्तार
बांग्लादेश पुलिस ने PUBG मोबाइल खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया (छवि ट्विटर के माध्यम से)

निष्कर्ष

बीजीएमआई समुदाय, जो पहले के प्रतिबंध से उबरने के बाद भारत में फिर से फलने-फूलने लगा है, निस्संदेह एक और भारी झटका लगेगा यदि प्ले स्टोर से गेम को हटाने से वास्तव में ऐसा कोई अन्य उपाय सुझाया जाता है। इस प्रकार यह देखा जाना बाकी है कि घटनाएँ कैसे घटित होंगी और जब कोई घोषणा की जाएगी तो उन्हें यहाँ अपडेट किया जाएगा।

Google Play Store और App Store से BGMI को हटा दिए जाने पर आपके क्या विचार हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramतथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



Leave a Comment