Asian Games 2022 featuring esports for the first time might be postponed to 2023

[ad_1]

एक बहुत लंबे समय के लिए, eSports में अपनी मान्यता का इंतजार कर रहा था एशियाई खेल एक पदक कार्यक्रम के रूप में, और ऐसा लग रहा था कि 2022 वह वर्ष था जिसमें एस्पोर्ट्स एक पदक कार्यक्रम के रूप में शुरू होगा। लेकिन अब चीजों ने एक अप्रत्याशित मोड़ ले लिया है। एस्पोर्ट्स की विशेषता वाले 2022 एशियाई खेलों को शंघाई और हांग्जो में चल रहे लॉकडाउन के कारण 2023 तक स्थगित किया जा सकता है।

एशियाई खेलों 2022 . में एस्पोर्ट्स डेब्यू को स्थगित करने की संभावना कोविड मामलों में वृद्धि

कोविड -19 महामारी ने निश्चित रूप से बिना किसी संकेत के दुनिया को प्रभावित किया, जिसके कारण दुनिया भर में संचालन रोक दिया गया था, कई कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए थे और लोगों को बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए कठोर लॉकडाउन में मजबूर होना पड़ा था। चीन सभी कोविड -19 प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटाने वाला पहला देश था, लेकिन अब देश दैनिक मामलों की संख्या में वृद्धि से जूझ रहा है, इसके कारण शंघाई और हांग्जो के क्षेत्रों में व्यापक रूप से कठोर तालाबंदी हुई है।

एशियन गेम्स 2022 इतिहास में पहली बार था, जहां ईस्पोर्ट्स को मेडल इवेंट के रूप में पेश किया जाएगा जैसे खेलों के साथ स्ट्रीट फाइटर V, फीफा, वीरता का अखाड़ा, चूल्हा, पबजी, डोटा 2, प्रसिद्ध व्यक्तियों के संघ, और ड्रीम थ्री किंग्स 2. यह कार्यक्रम इस साल सितंबर में होने वाला था, लेकिन कोविड -19 संक्रमणों में अचानक अप्रत्याशित वृद्धि ने हांग्जो और शंघाई दोनों शहरों को लॉकडाउन में धकेल दिया है।

पबजी मोबाइल एशियन गेम्स 2022
क्राफ्टन के माध्यम से छवि

हांग्जो 2022 एशियाई खेलों का मेजबान शहर था, लेकिन अब चूंकि शहर में संक्रमण की संख्या में वृद्धि के साथ लॉकडाउन है, इसलिए शहर में होने वाले एशियाई खेलों के आकार की घटना के लिए लगभग असंभव है।

चीन अपने कठोर लॉकडाउन के लिए जाना जाता है और यह इस आयोजन के लिए एक समस्या भी साबित हो सकता है, चिंता की एक और बात बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय एथलीट हैं जो एशियाई खेलों में भाग लेंगे।

ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया के महानिदेशक हुसैन अल-मुसल्लम ने कहा कि हालांकि समिति द्वारा “कोई आधिकारिक निर्णय नहीं लिया गया है”, इस बात की “संभावना” है कि खेलों को स्थगित कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि आयोजनों के लिए आवश्यक सभी सुविधाओं का निर्माण किया गया है और चीनी प्रशासन प्रत्येक एथलीट की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शीतकालीन 2021 ओलंपिक के समान एक संगरोध मॉडल प्रदान करेगा।

स्थगन से खिलाड़ियों को मुख्य टूर्नामेंट की तैयारी के लिए अधिक समय मिलेगा

19वें एशियाई खेलों में मोबाइल एस्पोर्ट्स इवेंट
19वें एशियाई खेलों में मोबाइल एस्पोर्ट्स इवेंट (छवि एशियाई खेलों के माध्यम से)

भाग लेने वाले सदस्य राष्ट्रों के खिलाड़ियों को जैसे ही आयोजन की घोषणा की गई, लीग ऑफ लीजेंड खिलाड़ियों ने प्रबंधन को ग्रीष्मकालीन विभाजन के लिए एक नया कार्यक्रम बनाने के लिए मजबूर किया ताकि एशियाई खेलों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय खेल सकें चैम्पियनशिप घटना। उज्जवल पक्ष में, संभावित स्थगन देशों और उनके एथलीटों के लिए भी अच्छा काम कर सकता है क्योंकि उन्हें अधिक अभ्यास करने और मुख्य टूर्नामेंट के लिए तैयार होने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

एशियन गेम्स 2022 के रूप में आपके क्या विचार हैं, पहली बार एस्पोर्ट्स को अब स्थगित किया जा सकता है? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramऔर ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।


Asian Games 2022 featuring esports for the first time might be postponed to 2023



[ad_2]

Leave a Comment