Apex Legends Mobile introduces new servers and reduces the number of bots in ranked matches

एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल, मोबाइल पर जारी सबसे हालिया हैवीवेट शीर्षक ने जैसे ही इसे गिराया, लोकप्रियता में तत्काल वृद्धि देखी गई। नेटिज़न्स ने पहले पीसी गेम के मोबाइल संस्करण का अनुभव करने के लिए दौड़ लगाई और इसका आनंद लिया। हालांकि इसके तेज-तर्रार एक्शन और गतिशील गेमप्ले के लिए प्रशंसा की गई, जल्द ही कई समस्याएं भी सामने आईं। उनमें से सबसे प्रमुख हैं पिंग और सर्वर मुद्दे और खेल में बॉट्स की अत्यधिक बहुतायत भी। एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल ने इन समस्याओं का समाधान a . के साथ किया है नया सर्वर और की संख्या में कमी बॉट.

एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल खिलाड़ियों के लिए नया भारतीय सर्वर

गेम के जारी होने के तुरंत बाद, शिकायतों ने समीक्षाओं और ऑनलाइन गेमिंग समुदायों को त्रस्त कर दिया। खिलाड़ियों ने कहा कि खेल का पिंग बेहद प्रतिकूल था और उचित गेमप्ले में बाधा डाल रहा था। हालांकि व्यापक रूप से, यह मुद्दा भारतीय उपमहाद्वीप में बहुत प्रमुख था। खिलाड़ियों के पास अक्सर पिंग स्पाइक होते थे और उन्हें ऊपर की ओर खेलना पड़ता था 100ms से 150ms.

कोई भी जिसने पहले मल्टीप्लेयर गेम खेला है, वह अजेय होने के कगार पर होने की पुष्टि करेगा। खिलाड़ी की गतिविधियों में देरी हुई और इस समस्या के कारण शॉट पंजीकृत नहीं हुए। दुश्मन के खिलाड़ी और खुद को नियंत्रित करने वाले खिलाड़ी को खेल में भी अक्सर टेलीपोर्ट किया जाता था।

इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स के माध्यम से छवि

इससे निपटने के लिए, डेवलपर्स ने गेम को और अनुकूलित किया है और भारत के लिए एक नया सर्वर पेश किया है। यह खिलाड़ियों को 10ms के आंकड़े के आसपास पिंग करने की अनुमति देगा, जो कि desync, बुलेट पंजीकरण और अंतराल के मुद्दों का एक त्वरित समाधान होना चाहिए।

बेहतर गेमप्ले अनुभव के लिए रैंक वाले मैचों में बॉट्स को कम कर दिया गया है

बॉट या एआई-नियंत्रित खिलाड़ी मूल रूप से हर दूसरे मल्टीप्लेयर गेम के सभी निचले स्तर के मैचों की एक मौलिक इकाई है। एपेक्स लेजेंड्स मोबाइल के मामले में हालांकि शुरुआती दौर में बॉट्स की भरमार थी जो समझ में आता है।

लेकिन जैसे ही खिलाड़ी रैंक करते हैं और उच्च स्तर पर पहुंच जाते हैं, बॉट-टू-प्लेयर अनुपात बॉट्स के पक्ष में बहुत अधिक झुका हुआ रहता है। इसने कौशल-आधारित मिलान के संदर्भ में खिलाड़ियों द्वारा देखे गए अनुभव को बहुत प्रभावित किया और परिणामस्वरूप प्रतिस्पर्धा की कमी के कारण रुचि का नुकसान हुआ।

एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल नया सर्वर बदलता है और बॉट्स
इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स के माध्यम से छवि

बॉट्स की संख्या में कमी और एक रैंक वाली लॉबी में वास्तविक खिलाड़ियों में वृद्धि के साथ अब इस समस्या का ध्यान रखा गया है। एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल का बहुत ही सफल लॉन्च हुआ है और डेवलपर्स गति को बनाए रखने और गेम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के इच्छुक हैं। दो घोषित परिवर्तनों का उद्देश्य खिलाड़ी के अनुभव को बेहतर बनाना है और संभवतः खेल की स्थिरता में एक बड़ा कदम होगा।

एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल में नए सर्वर और बॉट्स की संख्या में कमी के बारे में आपके क्या विचार हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं!

अधिक मोबाइल गेमिंग समाचार और अपडेट के लिए, हमारे . से जुड़ें व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम समूह, या कलह सर्वर. साथ ही हमें फॉलो करें गूगल समाचार, instagramतथा ट्विटर त्वरित अपडेट के लिए।



Leave a Comment